उत्तराखंड

उत्तराखंड चुनाव : वैक्सीनेशन होगा BJP का मुद्दा, मंत्रियों के ग्रुप बनाकर होगी चिंतन बैठक

[ad_1]

दिल्ली. उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं. चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी रणनीति बनाने के​ लिए चिंतन बैठक में 27 जून से 29 जून तक मंथन करने का फैसला किया है. बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने बताया कि चुनाव से पहले राज्य भर में की जाने वाली गतिविधियों, कार्यक्रमों और प्रचार अभियानों के संबंध में इस बैठक में चर्चा की जाएगी. गौतम के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अलावा, मंत्री और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

न्यूज़18 के साथ बातचीत में गौतम ने बताया कि अलग अलग ग्रुप में बैठकर सबके साथ चर्चा की जाएगी और फिलहाल चल रहे कार्यक्रमों की समीक्षा भी. नए कार्यक्रमों को लेकर रोडमैप तैयार किया जाएगा. तीन दिन तक चलने वाले इस मंथन में मंत्रियों के साथ अलग ग्रुप में चर्चा होगी और उनसे उनके विभागों के कामों का फीडबैक लिया जाएगा. इसके अलावा, कोरोना प्रभावित लोगों को किस तरह जल्द से जल्द योजनाओं का लाभ दिया जाए, प्रदेशभर में कैसे वैक्सीनेशन को बढ़ाया जाए, यह चर्चा भी होगी क्योंकि चुनाव में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण मुद्दा रहेगा.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा, ‘मैं कहां से चुनाव लड़ूंगा, पार्टी तय करेगी’

वहीं, उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी ने मुख्यमंत्री के कार्यकाल को लेकर चल रहे विवाद पर कहा कि पार्टी में अभी इस विषय पर चर्चा नहीं हुई है. इस पूरे मामले पर पार्टी की लीगल सेल सभी पहलुओं पर विचार करेगी.

ये भी पढ़ें : चारधाम यात्रा : HC ने कहा, ‘फिर सोचिए’, सरकार ने कहा, ‘तीन जिलों के लिए जारी करेंगे गाइडलाइन’

कांग्रेस भी तय करेगी अहम बातें

भाजपा ही नहीं, राज्य के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी कमर कस रही है. कांग्रेस की भी एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार को दिल्ली में होगी. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव मौजूद रहेंगे. बैठक में हल्द्ववानी से विधायक और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद खाली हुई विधानसभा में सीएलपी नेता के पद पर नाम को लेकर चर्चा की जाएगी. उसके बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस परिवर्तन यात्रा निकालेगी. पहले ये यात्रा 15 जून से शुरू होनी थी, लेकिन इंदिरा हृदयेश के निधन के चलते इसको टाल दिया गया था.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *