उत्तराखंड

गे डेटिंग एप के जरिए धोखाधड़ी, गुजरात में 3 आरोपियों ने कई पुरुषों ऐसे बनाया अपना शिकार

[ad_1]

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है जिन्होंने समलैंगिक डैटिंग एप (Gay Dating App) के जरिए कई व्यक्तियों के साथ धोखाधड़ी की. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने इस गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिन पर पुरुषों के साथ मारपीट और उन्हें लूटने का आरोप है. पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने करीब 15 या 20 लोगों को अपना शिकार बनाया.

दरअसल समलैंगिक यौन संबंध रखना अपराध नहीं है, लेकिन समाज में बहिष्कार या उपहास होने के डर से एलजीबीटी समुदाय के कई लोग अपनी पहचान को गुप्त रखना चाहते हैं इस वजह से वे इन बदमाशों के लिए आसान शिकार बन जाते हैं.

अहमदाबाद में पुलिस अधिकारी जेपी जडेजा ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी पिछले 4 महीनों से समलैंगिक डेटिंग एप के जरिए लोगों को अपना शिकार बना रहे थे और इन्होंने 15 या 20 पुरुषों को लूटा है. इन आरोपियों ने संभावित लोगों को खोजने के लिए समलैंगिक डेटिंग ऐप ग्रिंडर का इस्तेमाल किया. कुछ मामलों में आरोपियों ने पीड़ितों पर जबरन पैसा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने का दबाव बनाया और उन्हें सूनसान इलाके में ले जाकर पीटा.

यह भी पढ़ें: युवक बनाता था समलैंगिक संबंध बनाने का दबाव, दोस्त ने कर दी हत्या, पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, इन आरोपियों को लग रहा था कि पीड़ित पुरुष इस डर से चुप रहेंगे कि उनकी पहचान उजागर हो जाएगी. लेकिन एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. वहीं ग्रिंडर एप से जुड़े अधिकारियों ने घटना के बारे में किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने साल 2018 में समलैंगिक सेक्स को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया था. हालांकि धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने इसका विरोध किया था और समाज में आज भी इस तरह के संबंधों को गलत नजरिये से देखा जाता है.

Tags: Gujarat Police, Supreme Court

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *